World's first medical networking and resource portal

Community Weblogs

Jan14
एड्स या सेक्स संक्रमणक रोग :खुला सेक्स या संभोग आज का कट्टु सत्य :
AIDS AND SEXUAL TRANSMITTED DISEASE DUE TO OPEN SEX IN SOCIETY 

प्रोफेसर डॉ राम :एड्स / HIV तथा यौन रोग (पुरुष,महिला रोग,गर्भपात) विशेषज्ञ
profdrram@gmail.com,+917838059592,+919832025033 दिल्ली, एनसीआर
फेसबुक पर संपर्क करें :FACE BOOK:www.facebook.com/drramkumar
ट्विटर पर सम्पर्क करें TWITTER:www.twitter.com/profdrram 

आजकल समाज में खुले रूप में सेक्स होने लगा है ,युवको और युवतियो कि शादी देर में होने लगी है और सेक्स के प्रति लीग काफी उदार हो गए हैं,लोगो कि आर्तिक स्तिथि भी मजबूत हुयी है इसलिए आराम और भोग के लिए अल्कोहल तम्बाकू,दवा और खुली पार्टी में भी सेक्स को स्थान मिलाने लग गया है ,अच्छी नौकरी शहर में परिवर से दूर तथा बढे किरये के करण तो कम करने वाले वयस्क एक साथ लिविंग रिलेशन में रहने लगे जिसमे सेक्स शामिल हो गया है,इस तरह सेक्स न्यूज़ पेपर,टीवी इंटरनेट पर आगया है कि आदमी और युवक या युवती सेक्स के प्रति जानने या करने को उतारू हो जाते हैं बच्चे तक भी आजकल खुल कर सेक्स के बारे में जानना चाहते हैनॉरहे जब ये नहीं मिलता तो वो आपसे में इसे इंटरनेट या फिर सह पथि के साथ करने को उतारू हो जाते हैं,गरीबी बढ़ गयी इसलिए गरीब लड़कियों का शोसन होता है उन्हें कोटे य बाजार में लाकर सेक्स कराया जाता है ,पैसो कि कमी और मौज मस्त कि दुनिया महंगे मोबाइल फ़ोन और पार्टी के लिए बढे घर के बच्चे भी माँ बाप से छुप कर सेक्स करते हैं वर्तमान में सेक्स शब्द के अर्थ से आज बच्चे, बड़े, व्यस्क सभी रूबरू हो रहे हैं। इतना ही नहीं किशोरों का सेक्स के प्रति रूझान बहुत बढ़ गया है। सेक्स के कारण किशोर अपना ध्यान अन्य कामों में ठीक तरह से नहीं लगा पाते। ठीक ऐसे ही विवाह पूर्व बने यौन संबंध या शादी से पहले सेक्स करने का प्रचलन जोरों पर है। शोधों के मुताबिक हर पांच में से एक युवक विवाह से पहले सेक्स संबंध बना चुका होता है। आइए जानें शादी से पहले सेक्स के कारण क्या-क्या है।

बच्चों और किशोरों को शुरू से ही सेक्स जैसे शब्द और ऐसी ही अन्य गतिविधियों से दूर रखा जाता है और सेक्स जैसे शब्द को बहुत ही गोपनीय बना दिया जाता है,जिससे किशोरों के मन में इसके बारे में जानने की इच्छा प्रबल होती जाती है।
देश में बहुत अधिक नैतिक मूल्य और परंपराए इत्या‍दि होने से सेक्स जैसी चीजों को गोपनीय बना दिया गया है, जिसको जानने के लिए जिज्ञासा होना लाजमी है।
सेक्स की सही शिक्षा न देने के कारण किशोर और युवक भटक जाते हैं और उनकी सेक्स में रूचि बढ़ जाती हैं।
सेक्स के कारण युवकों के भटकने की संभावनाएं भी अधिक रहती हैं।
शादी से पहले सेक्स आज एक आम बात हो गई है। कई युवक कम उम्र में ही सेक्स संबंध स्थापित कर लेते हैं तो कुछ अनुभव प्राप्त करने के लिए सेक्स संबंध बनाते हैं।
विचारों में खुलापन और खुली मानसिकता न होने के कारण भी शादी से पहले लोग सेक्स संबंध स्थापित करने लगे हैं।
आजकल युवक कैरियर को अधिक प्राथमिकता देने लगे हैं जिसके कारण शादी अधिक उम्र में करने लगे है और विवाह पूर्व सेक्स होना आम बात हो गई है।
आज का युवक आधुनिक जीवन शैली को अपनाने लगा है जिसके चलते विवाह पूर्व सेक्स उनके लिए कोई बहुत बड़ा मुद्दा नहीं रह गया है बल्कि यह गौण हो गया है।


Comments (0)  |   Category (General)  |   Views (365)

Community Comments
User Rating
Rate It


Post your comments

 
Browse Archive